सबसे तेज ख़बर/पांवटा साहिब

हिमाचल प्रदेश में महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका लगा है ।सस्ते राशन के डिपुओं में इस माह उपभोक्ताओं को 12 किलोग्राम आटा व 5 किलोग्राम चावल मिलेंगे। खाद्य आपूर्ति विभाग ने इस माह डिपुओं में सस्ते राशन का कोटा घटा दिया है। बीते 3 माह से डिपुओं में आटा व चावल का कोटा लगातार घट रहा है। वहीं इस माह की ऐलोकेशन भी डिपो संचालकों के पास पहुंच गई है। डिपो संचालकों के पास पहुंची ऐलोकेशन के अनुसार इस माह चावल के कोटे में 1 किलो की कटौती हुई है। बीते जून माह में उपभोक्ताओं को 13 किलोग्राम आटा और 5.30 किलो चावल दिए गए थे। जून माह में भी यह कटौती की गई थी। जबकि मई माह में उपभोक्ताओं को डिपुओं में 14 किलो आटा और 6 किलो चावल दिए गए थे।

उपभोक्ताओं का कहना है कि डिपुओं में पहले ही आटा कम दिया जा रहा है। कई साल पहले डिपुओं में 20 से 22 किलो आटा सबसिडी पर दिया जाता था लेकिन अब यह कोटा 12 किलो तक पहुंच गया है।

Boost your business with advertisement

उपभोक्ताओं का कहना है कि एक ओर सरकार गरीब लोगों को सस्ता राशन पहुंचाने की बात करती है वहीं कोटे में कटौती कर रही है जबकि एक परिवार का 12 किलो आटा पर्याप्त नहीं है। वहीं इस माह दालों के दामों में कोई बढ़ौतरी नहीं हुई है।

You missed