राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटड़ी ब्यास में राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में सभी छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई गई तथा सभी विद्यार्थियों को मतदाता दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य, युवाओं को वोट के लिए जागरूक करना तथा निष्पक्ष ढंग से बिना किसी भेदभाव के वोट डालने के लिए प्रेरित करना है।

इस अवसर पर प्रात कालीन सभा के दौरान तेरहवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप प्रधानाचार्य रचना तोमर ने की और साथ में पाठशाला के सभी अध्यापक राजेश तोमर, अमरीक सिंह, मोहन लाल, राकेश कुमार, ओम प्रकाश, ज्योति कुमारी, धर्मेंद्र चौधरी एवं सोमनाथ ने भाग लिया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटडी व्यास की राजनीति शास्त्र की प्रवक्ता नीलम कुमारी ने मतदाता दिवस पर मतदाता जागरूकता को लेकर विचार गोष्ठी का आयोजन किया। इस मौके पर छात्रों ने पेंटिंग और स्लोगन के माध्यम से लोगों को मतदान का महत्व बताया, जागरूकता रैली निकाली और लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया।

साथ में बच्चों की भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर प्लस वन कक्षा की छात्रा सुनैना ने एकल डांस प्रतियोगिता में भी भाग लिया तथा प्लस वन तथा प्लस टू के बच्चों का राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी करवाई गई और अंत में नीलम कुमारी प्रवक्ता राजनीतिक शास्त्र ने सभी अध्यापक साथियों का इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed