वीरवार को शहीद कमल कांत मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटडी ब्यास में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग मुख्य अतिथि रहे। स्कूल पहुंचने पर विद्यालय प्रबंधन और एसएमसी के सदस्यों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया।

रजनीश बंसल चेयरमैन हिमालयन ग्रुप ऑफ़ प्रोफेशनल इंस्टिट्यूशन, काला आंब जिला सिरमौर तथा हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध लोक गायक अजय चौहान विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। विद्यालय परिसर पहुंचने पर इनका फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। पूर्व विधायक ने शिक्षा की देवी माता सरस्वती की पूजा दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

कार्यक्रम का आगाज़ नन्हें नन्हें बच्चों द्वारा गाए गए सुंदर स्वागत गान के माध्यम से हुआ। इसके बाद स्कूल के प्रधानाचार्य अजय शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और विद्यालय की उपलब्धियों को सभी के समक्ष रखा। इस दौरान एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुतियां पेश की गई। इसमें देश भक्ति गान, गिद्दा, भांगड़ा, रासे नाटी आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। आज के इस समारोह में मुख्य आकर्षण का केंद्र अजय चौहान द्वारा गाए गए बेहरारीन गाने हैं। जिसके माध्यम से उन्होंने कार्यक्रम को चार चांद लगा दिए। नाटी सिरमौर वालिए, शोरू पोडा ओला रे ओ भाटो री बेलुए सहित कई गाने गाए। जिस पर बच्चों सहित मुख्यअतिथि भी खूब थिरके।

मुख्य अतिथि किरनेश जंग, रजनीश बंसल और अजय चौहान ने विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।

पूर्व विधायक ने स्कूल प्रशासन, एसएमसी कोटड़ी ब्यास और स्थानीय पंचायत का धन्यवाद किया। और कहा की बच्चों के कार्यक्रम देखकर अपने स्कूली समय की याद आ गई। उन्होंने यह भी कहा कि हमें बच्चों को नशे से बचाना है। बच्चों को कहते हुए उन्होंने कहा कि हमें खेलों में भी आगे बढ़ना है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेना चाहिए। हमें नशे से बचना है, और स्कूल को किसी भी प्रकार की आवश्यकता होगी वे हमेशा की तरह पांवटा साहिब की जनता के साथ दुख सुख में खड़े रहेंगे।

रजनीश बंसल ने भी स्कूल प्रबंधन के कार्यों की सराहना की ओर कहा कि गांव में बसा यह स्कूल कई सुविधाओं से वंचित है। बावजूद इसके स्कूल के विद्यार्थी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

इस दौरान मुख्य अतिथि, विशिष्ठ अतिथि, स्थानीय पंचायत प्रधान सुरेश, भाटावाली पंचायत प्रधान राकेश चौधरी,एसएमसी अध्यक्ष कोटड़ी ब्यास मान सिंह,कुंडियों पंचायत प्रधान इरफान अली,पिपलीवाला पंचायत उप प्रधान जाहिद अली,अशरफ अली,तुफैल मोहमद,राजा, रियात अली, नजीर अली ,किशोरी लाल , प्रीतू राम, दयाल सिंह, भूपेंद्र सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed