शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 1.95 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं वार्षिक परीक्षा देंगे। वार्षिक परीक्षाएं तीन मार्च से शुरू होंगी। इन वार्षिक परीक्षाओं के लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड शैक्षणिक सत्र 2022-23 के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले विद्यालयों में तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं मार्च में करवाएगा।

इन परीक्षाओं के लिए प्रदेश भर से 1,95,664 विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ है। इनमें तीसरी कक्षा में 63,932 परीक्षार्थी, जबकि पांचवीं कक्षा के लिए 66,503 छात्र-छात्राओं का पंजीकरण ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों की वार्षिक परीक्षाओं के लिए हुआ है।

इसके अलावा 8वीं कक्षा में 65,229 विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ है। इन शीतकालीन स्कूलों की परीक्षाओं के लिए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड प्रश्नपत्र मुहैया करवाएगा, जबकि परीक्षाएं स्कूलों को अपने स्तर पर ही बोर्ड की ओर से निर्धारित किए गए शेड्यूल के तहत करवानी होंगी।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले विद्यालयों की तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं मार्च में लेगा। तीनों कक्षाओं से 1.95 लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे, जिनके लिए शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रश्नपत्र मुहैया करवाए जाएंगे। – डॉ. मधु चौधरी, सचिव, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed