उत्तरी भारत की प्रसिद्ध शक्तिपीठ महामाया माता बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर मंदिर न्यास प्रबंधन की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है स्थानीय लोगों ने यहां प्रबंधन पर करोड़ों रुपए के गबन के आरोप लगाए

उत्तरी भारत की प्रसिद्ध शक्तिपीठ महामाया माता बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर मंदिर न्यास प्रबंधन की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है स्थानीय लोगों ने यहां प्रबंधन पर करोड़ों रुपए के गबन के आरोप लगाए हैं।

डीसी सिरमौर व चैयरमैन मंदिर न्यास रामकुमार गौतम को शिकायत देने के बाद नाहन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले करीब 7-8 सालों से लगातार शक्तिपीठ त्रिलोकपुर में पैसों का गबन किया जा रहा है और अभी तक 100 करोड़ रुपए से भी अधिक का गबन हो चुका है।

उन्होंने कहा कि इस पुरे प्रकरण में कई अधिकारी व कर्मचारी शामिल है चोरी की वारदातें सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो चुकी है बावजूद इसके कोई सख्त कार्रवाई लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ नही की जाती है। पैसे चोरी करते हुए जो कर्मचारी कैद हुआ था उसको कुछ समय के लिए सस्पेंड किया गया और फिर कोई ठोस कार्रवाई न कर उसे बहाल किया गया।

लोगों का कहना है कि यहां करीब 6 वर्ष पहले 7 लाख के करीब डॉलर गबन का भी मामला सामने आया था जिस पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी मगर कोई ठोस कार्रवाई उस मामले पर भी नहीं हुई है। लोगों ने कहा कि यहां प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते मंदिर में चढ़ाए जाने वाले पैसों का लगातार गबन किया जा रहा है और अब लोगों ने मंदिर न्यास के चेयरमैन व डीसी सिरमौर को मांगपत्र सौंपकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

स्थानीय लोगों ने यह भी फैसला लिया है कि जल्द मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो लोग डीसी कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगे वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी इस बारे में अवगत करवाया जाएगा ताकि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed