पांवटा साहिब में आयोजित जिला स्तरीय होला महल्ला में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए डीएसपी रमाकांत ठाकुर की अगुवाई में पुलिस टीम के साथ बैठक का आयोजन

पांवटा साहिब में आयोजित जिला स्तरीय होला महल्ला में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए डीएसपी रमाकांत ठाकुर की अगुवाई में पुलिस टीम के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

होली मेले में बाहरी राज्यों से जहां गुरुद्वारा साहिब में शीश नवाजने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं तो वहीं मेले को देखने अलग अलग जगहों से लोगों का हुजूम उमड़ता है।

जहां ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा तैयारिया चल रही हैं तो वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं।डीएसपी पांवटा ने यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस को कितने भागों में बांटना है व कानून व्यवस्था को कैसे सुचारू रूप से चलाना है इसके लिए चर्चा की गई। मेले में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई व संबंधित पुलिस कर्मचारियों को प्लान बनाने के लिए कहा।

उन्होंने ट्रैफिक के सुचारू यातायात, वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा प्रबंधों, श्रद्धालुओं के आने-जाने और ठहरने के प्रबंधों के लिए उपयुक्त योजना बनाने की हिदायत दी। जिससे श्रद्धालुओं को किसी किस्म की दिक्कतका सामना न करना पड़े। डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने कहा कि इस बार लोगों के सुचारू यातायात और समाज विरोधी तत्त्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन तैनात किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा और गुम हुई एवं पाई गई वस्तुओं के लिए हेल्प डैस्क स्थापित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed