जिला मुख्यालय में मनाली ब्लॉक कांग्रेस के सचिव की अध्यक्षता में रोष रैली का आयोजन किया गया। ढालपुर चौक पर कांग्रेसियों ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का पुतला फूंक कर रोष व्यक्त किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस जवान गुत्थमगुत्था भी हुए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष वीर सिंह, जिला परिषद सदस्य अरुणा ठाकुर सहित अन्य कार्यकत्र्ता मौजूद रहे। प्रदेश कांग्रेस महासचिव भुवनेश्वर गौड़ ने कहा कि साढ़े 4 वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश की भाजपा सरकार लोगों को सुशासन देने में नाकाम साबित हुई है। आज जिस प्रकार से ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल व बिजली के क्षेत्र में अधिकतर योजनाएं ठप्प पड़ी हुई हैं उससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कई स्कूलों के भवनों में छतें तक नहीं


उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के विभाग में बहुत से स्कूल ऐसे हैं जहां पर भवनों में छतें तक नहीं हैं, भवन जर्जर और गिरने की हालत में हैं। जहां पर भवन हैं वहां पर शिक्षकों की कमी है। कई ऐसे स्कूल हैं जहां एक ही कमरे में कक्षाएं लगाई जा रही हैं और आधे कमरों में वैटर्नरी विभाग की डिस्पैंसरी चल रही है।

मनाली विधानसभा क्षेत्र में कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। वहीं दूसरी तरफ कई क्षेत्रों में पीने के पानी की किल्लत है। उन्होंने कहा कि सरकार हर घर नल से जल की बात करती है लेकिन नल तो पहुंच गए पर उनमें जल नहीं आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed