राजकीय आई.टी.आई. पांवटा साहिब द्वारा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन हिमाचल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज़, गोंदपुर, पांवटा साहिब में MSDE के तत्वावधान मे सफलता पूर्वक किया गया। मेले की अध्यक्षता श्री सतीश गोयल, अध्यक्ष, हिमाचल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज़, पांवटा साहिब ने की।

विशेष रूप से आमंत्रित श्री सक्षम विज MSDE प्रतिनिधि ने अप्रेंटिस के सभी पहलुओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि उद्योगों के विकास के लिए श्रम शक्ति किसी देश की रीढ़ है, इस श्रम शक्ति को उद्योगों को उपलब्ध करवाने के लिए आई. टी. आई. से उत्तीर्ण विभिन्न व्यवसायों के प्रशिक्षणार्थियों को करवाना Skill India के स्वपन्न को साकार रूप से सिद्ध करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता रहेगी।

यह प्रतिबद्धता समस्त इच्छुक उत्तीर्ण प्रशिक्षणाथियों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल के ऊपर Online Registration करवाने के लिए तथा विभिन्न औद्योगिक इकाईयों में प्रशिक्षु के रूप में Training लेकर सकुशल रोजगार व स्वरोजगार प्राप्त करके पूरी होगी। प्रधानमंत्री अवार्डी एवं Brand Ambassador तकनीकी शिक्षा विभाग, हि.प्र. संजय अग्रवाल ने भी अप्रेंटिसशिप की उपयोगिता पर प्रकाश डाला।

मेले में लगभग 65 इंडस्ट्रीज़ एवं सरकारी विभागों से आये हुए प्रतिनिधियों ने भाग लिया। मेले में श्री रमेश पाल, प्रधानाचार्य, चंद्रेश कौशिक, प्रधानाचार्य, अशरफ अली, प्रधानाचार्य, भूपेश शर्मा, लेबर इंस्पैक्टर, पांवटा साहिब, बाल मुकुंद एवं कुलदीप चौधरी, प्रतिनिधि, रोजगार विभाग, पांवटा साहिब उपस्थित रहे। लगभग 70 छात्रों ने मेले में भाग लिया एवं साक्षात्कार दिया। आई.टी. आई. पांवटा के प्रधानाचार्य सुशील गर्ग ने बताया कि मेला सफल रहा। उन्होंने मेले में आये सभी अतिथियों का स्वागत किया। अंत में राजीव बत्रा, वर्ग अनुदेशक ने अतिथियों का उनके बहुमुलय सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed