हिमाचल प्रदेश में मॉनसून शुरू होते ही कोरोना ने पाँव पसारना शुरू कर दिया है। जिला कांगड़ा में दस तिब्बतियों समेत 66 लोग कोरोना संक्रमण पाए गए है। कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं।काँगड़ा जिले में मंगलवार को फरवरी महीने के बाद एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 66 मामले आए हैं। जिले में अब एक्टिव मामले 254 हो गए हैं।

मंगलवार को दस तिब्बती समुदाय के लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वहीं, जिले के कुल 34 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर आ गया है।वहीं, कांगड़ा जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि जिले में पिछले कुछ समय से कोविड मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिला काँगड़ा में 3 जून को जिले में मात्र 10 एक्टिव केस थे, वहीं 5 जुलाई इनकी संख्या बढ़कर 254 हो गई है।

ऐसे में उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क पहनें, दो गज की दूरी बनाए रखें, समय-समय पर अपने हाथों को साबुन तथा पानी से धोते रहें।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि अस्पतालों में इन्फलुएंजा जैसी बीमारी के लक्षणों के साथ आने वाले मरीजों की संख्या बढ़ोतरी हुई है। अगर किसी भी व्यक्ति में आईएलआई जैसे लक्षण पाए जाते हैं, तो तुरंत खुद को आइसोलेट कर ले। इसके साथ ही वह नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना कोविड टेस्ट करवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed