हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना की एक कंपनी की मेल आईडी हैक कर शातिरों द्वारा लाखों रुपए के चपत लगाने का मामला पेश आया है।ऊना जिला में हार्डवेयर कंपनी का उद्योग है, जो विदेश में टूल तैयार करके भेजती हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कंपनी को विदेश में भेजे गए माल की राशि अभी आनी बाकी थी। इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी कंपनी की मेल हैक विदेश की कंपनी को मेल कर किसी अन्य खाते में करीब 75 लाख रुपए की राशि डलवा दी।

मिली जानकारी अनुसार ऊना जिला में हार्डवेयर कंपनी का उद्योग है, जो विदेश में टूल तैयार करके भेजती हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कंपनी को विदेश में भेजे गए माल की राशि अभी आनी बाकी थी। इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी कंपनी की मेल हैक विदेश की कंपनी को मेल कर किसी अन्य खाते में करीब 75 लाख रुपए की राशि डलवा दी।

वहीं, शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनकी मेल से विदेश की कंपनी को भेजी गई मेल कंपनी की मेल में नहीं दिख रही है। ऊना के उद्योगपति ने साइबर थाना शिमला में दर्ज करवाई है।उधर, इस बारे में साइबर क्राइम के एसपी रोहित मालपानी ने बताया कि शिकायतकत्र्ता रविंद्र कुमार की शिकायत के आधार साइबर थाना शिमला में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed