हिमाचल प्रदेश में मणिकर्ण की सैर करने आए हरियाणा के युवको पर कुछ शराबियों ने पथराव कर दिया, जिसके चलते एक युवक की पार्वती नदी में जा गिरने से मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 जुलाई को हरियाणा के प्रतीक कुंडू (24) निवासी सोनीपत ने मामला दर्ज करवाया है कि वह अपने दोस्तों तुषार, सुधीर, नितिन व रोहित के साथ अपनी गाड़ी में घूमने मणिकर्ण आए थे।15 जुलाई को सभी ने मणिकर्ण में ही रुके और 16 जुलाई को प्रतीक व अन्य चारों दोस्त गाड़ी लेकर वरशैणी चले गए और फिर खीरगंगा से लिए पैदल निकल गए।प्रतीक ने बताया कि खीरगंगा की और जाते हुए हल्की-हल्की बारिश होने के कारण एक कैफे में बैठ गए। वहां पर कुछ युवक पहले से ही शराब पी रहे थे और वे बिना कारण उनके साथ बहस करने लगे,और वे युवक उनके साथ मारपीट करने लगे और हम सब दोस्त खीरगंगा की तरफ भागने लगे।

तभी, शराबियो ने उन युवकों ने उनके ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके चलते वे एक पत्थर के नीचे छिप गए, जबकि उनका दोस्त रोहित आगे भागता गया। दोस्तों का कहना है कि वह अगले दिन तक भी अपने दोस्त की तलाश करते रहे लेकिन उसका कोई अता-पता नहीं मिला।दोस्त प्रतीक ने बताया कि ऐसे में वे एक अन्य व्यक्ति की मदद से बर्शेन पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। जब वे पुलिस टीम के साथ दोबारा उसी रास्ते पर गए, तो देखा कि रोहित का शव पार्वती नदी में गिरा हुआ था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

वहीं, प्रतीक ने शक जताया कि शराब पिए हुए लोगों ने उसके दोस्त को पहले पत्थर मारे जिसके चलते वह पार्वती नदी में गिर गया और उसकी मौत हो गई.एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि इस मामले में दिनेश, संगत राम, संदीप कुमार, सूरज बहादुर, मनोज कुमार, नवदीप नाम के युवकों को गिरफ्तार किया गया है। तथा शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा।जानकारी के मुताबिक उक्त युवक के साथ आए दोस्तों की शिकायत पर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। तथा पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed