आजीविका : मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन खुशहाली वाला है। आज आपके सुखों में वृद्धि होगी और हर कार्य में उम्‍मीद से अधिक सफलता प्राप्‍त होगी। किसी सीनियर से बात करने पर आपको अच्‍छी सलाह प्राप्‍त होगी और आज आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को उच्चाधिकारियों की निकटता का लाभ मिलेगा।

मेष
आज धन लाभ के योग है, पर पैसा आपके हाथ नहीं आयेगा, आज घर-परिवार का सहयोग रहेगा, उनके सहयोग से आपको सुख मिलेगा.
उपाय- गन्ने के रस से रुद्राभिषेक करें

वृष
आज यश प्राप्ति के योग है, आप स्वंय जाने से सब कार्य पूर्ण होंगे, आज हिम्मत से काम लें, साहस न टूटने दें.
उपाय- दही से रुद्राभिषेक करें

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आप यदि किसी संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आप किसी सलाहकार से सलाह लें. रोजगार की दिशा में आज जो लोग प्रयास कर रहे हैं, तो उनके आज सफलता हाथ लग सकती है.
उपाय- शिव को गंगा जल अर्पित करें

कर्क
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा. आज आपको गुप्त धन की प्राप्ति होगी, जिसकी उम्मीद आपको नहीं थी. साथ ही अत्याधिक धन खर्च होने की संभावना है. इसलिए धन के खर्च करने पर थोड़ा सावधानी बरतें. आज आपकी नये लोगों से मुलाकात होगी जिसके साथ आप साझेदारी का व्यवसाय कर सकते हैं.
उपाय- शिवलिंग पर गाय का दूध अर्पित करें।

सिंह
आज आप एक अजीब सा डर से परेशान रहेंगे. आज आप अपने किसी मित्र से अपने मन की बात साझा करेंगे, जिसकी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी. आज आपको अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी कठिन परिश्रम करने होंगे. व्यर्थ के मामलों से बचकर चलना आपके लिए उचित रहेगा.
उपाय- शिव का अभिषेक तीर्थ जल से करें

कन्या
आज आपको कुछ शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके कारण आपको अपने काम में भी मन नहीं लगेगा. आज किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय नहीं लें. यदि आपका कोई वाद-विवाद कोट कचहरी में चल रहा है, आज इसमें फैसला आपके पक्ष मे आ सकता है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.
उपाय- शिव पर दही अर्पित करें

तुला
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा. आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे उत्साह के साथ करेंगे. प्रगति में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. व्यापार में निवेश के लिए आज उचित समय है. आज आप व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए समय निकाल पायेंगे. आज किसी पुराने मित्रों से मुलाकात होगी जिसका फायदा आपको मिलेगां. कारोबारी प्रतिस्पर्धा के कारण मानसिक रूप से थोड़े परेशान रहेंगे.
उपाय- शिव पर भस्म अर्पित करें

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को आज उनके सहकर्मी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. कारोबार स्थल पर अपने शत्रु की चाल को समझने के लिए आंख और कान खुली रखें. आज आपको अपने माता-पिता से सलाह लेना उचित रहेगा. व्यापार करने वालों को आज किसी को कर्ज देने से बचना चाहिए.
उपाय- शिव पर गंधोदक अर्पित करें

धनु
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. आज आपको व्यापार में एक के बाद एक काम करते रहने के कारण थोड़ा थकान महससू रहेंगे. व्यस्तता के बीच आप आज अपने पारिवारिक सदस्यों के लिए समय निकालने में भी कामयाब रहेंगे. आज आप दैनिक जरूरतों की वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं.
उपाय- शिव का अभिषेक दूध से करें

मकर
आज का दिन आपके लिए उत्साह पूर्वक रहेगा. आज आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए उत्साहित नजर आएंगे. जल्दबाजी में बनते हुए काम बिगड़ सकते है. आज भविष्य की योजनाओं पर भी विचार करेंगे. आज आर्थिक मामले को लेकर विवाद हो सकता है. इस विवाद को निपटाने का प्रयास करते दिखेंगे.
उपाय- शिव को बिल्व पत्र अर्पित करना शुभ रहेगा

कुंभ
आज का दिन आपके लिए उत्साह पूर्वक रहेगा. आज व्यवसाय में अतिरिक्त लाभ होगा. जिससे आप प्रसन्नता महसूस करेंगे. आज पार्टनरशिप बिजनेस में बड़ा निवेश करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन ऐसा करने से पहले काफी सोच विचार कर लें, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन अच्छा है. आत्मविश्वास का बोध होगा.
उपाय- शिव का अभिषेक तिलोदक से करें

मीन
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आज आपका कोई ऐसा कार्य पूरा हो सकता है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे. आज कुछ धन का अपव्यय हो सकता है जिसे लेकर आप परेशान रह सकते हैं. आय-व्यय में संतुलन बनाकर चलना आपके हित में होगा. घर के किसी सदस्य की आज सेहत खराब रह सकती है.
उपाय- शिव पर शहद अर्पित करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed