सबसे तेज ख़बर/पांवटा साहिब

सिरमौर :उपमंडल पांवटा साहिब में पिछले 25 सालों से ‘हिम-हिमवन्ती’ साप्ताहिक समाचार पत्र की उप संपादक सरिता गर्ग को हिमाचल प्रदेश सिरमौर कला संगम’ द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में सम्मानित किया जाएगा।

सरिता गर्ग को डूबक्लब पांवटा साहिब की सदस्य भी है। सरिता गर्ग ने हाई स्कूल नैनाटिक्कर से दसवीं की परीक्षा पास की। +2 गवर्नमेंट स्कूल सराहा से उत्तीर्ण की तथा डिग्री कॉलेज सोलन से बीए किया। सरिता गर्ग को पहले से ही कविता आदि लिखने का शौक था। उन्होंने 1996- 97 में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पांवटा साहिब से 1 साल का हिंदी स्टेनोग्राफी का डिप्लोमा भी किया है।

सन 1998 में उन्होंने ‘हिम-हिमवन्ती’ साप्ताहिक समाचार पत्र में बतौर टाइपिस्ट के तौर पर कार्य करते हुए पत्रकारिता क्षेत्र में कदम रखा। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में मेहनत, लगन और इमानदारी से काम किया। और आज हिम-हिमवन्ती’ साप्ताहिक समाचार पत्र में उप संपादक के तौर पर कार्यरत है। हिमाचल पत्रकारिता क्षेत्र में अग्रिणी नाम अरविंद गोयल के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए। पत्रकारिता को नए आयाम देने को सदैव कृतसंकल्प रहती है।

पिछले पच्चीस वर्षों से निर्भीक एवं निष्पक्ष पत्रकारिता कर रही हिम-हिमवन्ती’ साप्ताहिक समाचार पत्र की उप संपादक सरिता गर्ग को ‘हि.प्र. सिरमौर कला संगम द्वारा आगामी ‘अलंकरण समारोह’ में सम्मानित की जाने वाली प्रतिभाओं में शामिल किया है।

बता दें कि साहित्य, संगीत, कला, समाजसेवा, लोक साहित्य एवं संस्कृति, पत्रकारिता, चित्रकला जैसी विभिन्न विधाओं में प्रतिवर्ष ‘हि.प्र. सिरमौर कला संगम’ अपने स्थापना दिवस पर श्रेष्ठ जनों को सम्मानित करता है। जिसका निर्णय प्रतिवर्ष ‘परमार जयन्ती’ के अवसर पर किया जाता है। संगम के कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. ओपी राही ने बताया कि आगामी ‘अलंकरण समारोह’ में सम्मानित की जाने वाली प्रतिभाओं में सरिता गर्ग शामिल हैं। जो निरन्तर पत्रकारिता जगत् की ऊँचाइयों की ओर गतिशील रहें। उनको शुभकामनाओं के साथ अग्रिम हार्दिक बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed