सोमवार सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक जंतर मंतर पर यह किसान महापंचायत चलेगी, ऐसे में दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा का हवाला देते हुए किसानों को जंतर मंतर पर महापंचायत करने की अनुमति नहीं दी है, बावजूद इसके किसान संगठन महापंचायत करने पर आमादा है। जंतर मंतर पर किसान पहुंचने भी शुरू हो गए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है क्या दिल्ली पुलिस की किसानों को रोकने की रणनीति फेल हो गई है।वहीं, अभी महापंचायत शुरू नहीं हो पाई है। 

वहीं, उत्तर प्रदेश से दिल्ली के जंतर मंतर आ रहे यूपी के किसानों को रोका तो वे वहीं सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। पुलिस इनको हिरासत में लेकर गई है। इन्हें पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठ गए थे। फिर जबरन आगे बढ़ने का प्रयास करने लगे।

उधर, दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर पर पुलिस किसी भी किसान को नहीं रोक रही है। किसान पैदल व गाड़ियों में सवार होकर दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं। हालांकि मुख्य जत्था अभी सिंघु बार्डर पर नहीं पहुंचा है। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, सिंघु बार्डर से 27 गाड़ियां दिल्ली में प्रवेश कर चुकी हैं, जिसमें किसान संगठनों के बड़े नेता है। पुलिस गाड़ी का नंबर लिख रही है और फोटो खींचकर गाड़ियों को दिल्ली में प्रवेश करने दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.