पांवटा साहिब के मेन बाजार में जय परशुराम एडमकेशन एवम् कल्चरल इंस्टीट्यूट के नाम से 2 साल से चल रही फर्जी आईटीआई पर पुलिस और तकनीकी शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। छात्रों के एडमिशन करते वक्त संचालक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने संचालक शम्मी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। ये आईटीआई दो साल से पांवटा साहिब के मेन बाजार में चल रही थी।

यह कार्रवाई तकनीकी शिक्षा विभाग ने उनको मिली एक शिकायत के आधार पर की। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने कंप्यूटर, मोबाइल, एडमिशन फॉर्म आदि कब्जे में ले लिया। पिछले 2 वर्ष के दौरान इसमें करीब 200 बच्चों में एडमिशन लिया है जिनका भविष्य अंधकार में चला गया है।

फर्जी आईटीआई संस्थान में तकनीकी शिक्षा विभाग से कोई भी मान्यता हासिल नहीं की थी जिसका पता तकनीकी शिक्षा विभाग को चल चुका था।

तकनीकी शिक्षा विभाग ने इसकी सूचना पहले एसडीएम को दी इसके बाद पुलिस की टीम के साथ तकनीकी शिक्षा विभाग ने छापेमारी की। इस फर्जी संस्थान ने 200 छात्रों से 20 से 30000 प्रतिवर्ष वसूल किए हैं।

अब इस फर्जी संचालक से गरीब बच्चों के मां-बाप किस तरह अपना पैसा वापस लाएंगे। इस पर संशय बना हुआ है। और बच्चों के 2 साल भी बर्बाद हुए हैं उससे भी मां-बाप निराश है।

इस बारे में एसएचओ अशोक चौहान ने बताया कि संस्थान के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है उसको कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed