पंजाब नेशनल बैंक द्वारा बद्दी में आयात और निर्यात को बढ़ावा देने की दृष्टि से एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें जिले के दर्जनों आयातकों व निर्यातकों ने भाग लिया। इस मौके पर बैठक की अध्यक्षता पीएनबी के आंचल प्रमुख नरेश कुमार गर्ग ने की ।

मंडल प्रमुख संजीव कुमार, महाप्रबंधक रविंद्र कुमार प्रधान कार्यालय दिल्ली, अभिषेक गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सरकार व बैंक द्वारा उठाए जा रहे कदमों का व्याख्यान किया व बैंक की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आयात निर्यात को प्रेरित किया। गर्ग ने इस मौके पर बताया कि हाल ही में सेवा शुल्क में भारी कटौती कर ग्राहकों के अनुकूल बना दिया गया है व ग्राहकों की सुविधा के लिए ट्रैग पंचाक पोर्टल शुरू किया गया है। इसके माध्यम से ग्राहक सुविधा अनुसार कुछ दस्तावेज बैंक में जमा कर इनका लाभ ले सकते हैं। कहा कि बैंक उद्योगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है। बैंक का मुख्य उद्देश्य भविष्य में उद्योगों को कम ब्याज दर से उपलब्ध करवाना है।

इस मौके पर क्यूरटेक ग्रुप के एम डी व फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज के वाइस प्रेसिडेंट सुमित सिंगला ने कहा की बैंक द्वारा आयात और निर्यातको जो बढ़ावा दिया जा रहा है यह उद्योगों के लिए बैंक की एक अच्छी पहल है। सुमित सिंगला ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक उद्योगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है वह बैंक का उद्देश्य विश्व में उद्योगों को कम ब्याज पर सुविधा उपलब्ध करवाना है।

इस मौके पर बैंक की जितनी नई कार्यकारिणी व योजनाओं से ग्राहकों को अवगत करवाया गया। आंचल प्रबंधक आंचल प्रबंधक नरेश कुमार गर्ग ने बताया कि बैंक का मुख्य उद्देश्य एशिया के सबसे बड़े फार्मा होगी जहां करीब 650 से ज्यादा फार्मा उद्योग चल रहे हैं इन्हें भविष्य में बैंक के साथ छोड़ना उनका मुख्य लक्ष्य है ।

सेमिनार में क्यूरटेक ग्रुप के एमडी सुमित सिंगला ,परमजीत सिंह ,सुनील सिंगला, पंकज ,राकेश इंडस्ट्री के एमडी गुरप्रीत ,नवीन गुप्ता पंजाब नेशनल बैंक परवा णु के एजीएम अरविंद सरोच, राजेश कुमार सिद्धार्थ राणा, राजेश गुप्ता विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed