मां ला देवी राजबन के पावन स्थान से सुनील चौधरी ने सहयोग समर्थन पदयात्रा की शुरुआत पांवटा साहिब विधानसभा के एक छोटे से गांव सिरमौर से की।36 दिन 36 पंचायतो के लक्ष्य के साथ अभियान की शुरुआत की गई। सुविधाओं से अछूता सिरमौर गांव आज भी विकास के लिए तरस रहा है। 21वीं सदी में भी इस गांव को आज तक पक्की सड़क नहीं मिल मिल पाई है।


जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों ने अपना दर्द सांझा करते हुए कहा कि चुनाव जीतने के बाद किसी भी विधायक ने हमारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। केवल चुनाव के समय ही हमारी याद आती हैं। उन्होंने कहा कि सिरमौर गाव को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित करने की आवश्यकता है ताकि सिरमौर रियासत के बारे में लोगों को जानकारी मिल सके।


अपनी अगली यात्रा में भगानी के गांव मेहरूवाला में लोगों से उनकी समस्या जानने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि शमशान घाट की तरफ जाने वाली सड़क आज तक पक्की नहीं हुई। बीस वर्ष से उस पर राजनीति हो रही है। विशेष लोगो को ट्यूबबेल देकर व्यक्ति विशेष का ही कार्य किया जा रहा है।


ग्रामीणों ने कहा कि इस बार विधानसभा के लोग परिवर्तन का मन बना चुके हैं और किसी युवा को इस बार मोका मिलेगा।इस यात्रा में अजय सहगल, शेर सिंह, मिथुन सिंह, दलजीत, रिंकू, पंकज गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed