गौ माता की सुरक्षा को लेकर परशुराम चौक पर गौ रक्षक सचिन ओबरॉय 14 दिन से लगातार धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए है ।धरने पर बैठे सेवकों को प्रशासन ने बैठक के लिए आमंत्रित किया। गौ सेवक सचिन ओबरॉय और अजय संसरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते कल 21 सितंबर बुधवार को पांवटा साहिब प्रशासन द्वारा हमें अपना मांग पत्र लेकर तथा मांगों पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया गया।

स्थानीय यमुना टूरिज्म होटल में शाम करीब 8:00 बजे आयोजित हुई इस बैठक में पिछले 14 दिन से गो अधिकारों के लिए धरने व क्रमिक अनशन पर बैठे गो सेवक सचिन ओबरॉय व अजय संसरवाल ने प्रशासन के समक्ष अपनी मांगे रखी वही इस मौके पर प्रशासन की ओर से अपने स्टाफ सहित एसडीएम, तहसीलदार, डीएसपी, नगर परिषद के अधिकारीगण मयंक महावर पार्षद, किरण शर्मा, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, राहुल चौधरी, पवन चौधरी, हितेंद्र चौधरी बीडीसी अध्यक्ष, पत्रकार धीरज चोपड़ा व अन्य शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस दौरान गो सेवकों ने अपनी मांगे रखी जिस पर स्थानीय प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया कि आगामी 3 से 4 दिन तक इन मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा साथ ही धरना खत्म करने का आग्रह भी किया परंतु गौ सेवकों ने धरातल पर कार्रवाई हो जाने तक धरना जारी रखने की बात कही।
प्रशासन ने कहा कि समूचे जिले से सभी पंचायतों से लावारिस पशुओं का डाटा मंगवा आएंगे और उन्हें जल्द पकड़कर काऊ सेंचुरी भेजने का प्रबंध करेंगे साथ ही गोवंश को सड़कों पर छोड़ने वालों को सख्त कार्रवाई की जाएगी इसके साथ ही पांवटा साहिब के लिए काऊ सेंचुरी का प्रस्ताव भी सरकार को भेजा जाएगा तथा लंबी रोग की दवा उपलब्ध कराने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजने सहित समस्त पशु अस्पतालों में जरूरी दवाओं की कमी को तुरंत प्रभाव से पूरा किया जाएगा।

वहीं इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने सभा के बीच अटपटा सा बयान देते हुए कहा कि जहां 15 दिन से गोसेवक सड़क पर बैठे हैं उन्हें 2-3 दिन और बैठे रहने दो, मांग पूरी होने पर ही धरना खत्म कराया जाएगा।

गो सेवक सचिन ओबरॉय ने बताया कि जब तक यह मांगे पूरी नहीं हो जाती हमारा धरना और अनशन बादस्तूर जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed