पांवटा साहिब विवेक महाजन ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित पांवटा साहिब से शिलाई-हाटकोटी जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 707 तथा नवादा में भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया।


उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एनएच-707 कच्ची ढांग में लगभग 250 मीटर सड़क पूरी तरह धंस कर लगभग 100 फ़ुट नीचे चली गई है, जिसका पुनर्निर्माण करने के लिए कम्पनी तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि इसके पुनर्निर्माण कार्य में कम से कम पाँच से सात दिनों का समय लग जाएगा। 


उन्होंने बताया कि इस सड़क के दो वैकल्पिक मार्गों का भी निरीक्षण कर लिया गया है। इन दोनों सड़कों के मोड़ तंग होने के कारण उनका चौड़ीकरण किया जा रहा है। इन मार्गों से छोटी गाड़ियों की आवाजाही जल्द आरंभ कर दी जाएगी तथा बड़े वाहनों को टोंस (जाखना) के रास्ते से ही जाना होगा। 


उन्होंने बताया कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सड़क के दोनों तरफ़ पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है ताकि वह मार्ग पर चल रहे लोगों को भूस्खलन से सचेत कर सकें और किसी भी दुर्घटना की संभावना को रोका जा सके।
इसके अतिरिक्त उपमंडलाधिकारी ने नवादा क्षेत्र में भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेते हुए स्थानीय प्रधान को पंचायत घर में रैन बसेरा बनाने के लिए कहा ताकि भविष्य में आपात स्थिति के समय लोगों को शरण दी जा सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोगों से अपील की कि वह भारी बारिश के दौरान नदी के किनारे ना जाएं। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस क्षेत्र का निरीक्षण सॉयल कंजर्वेशन विभाग के माध्यम से भी करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed