हिमाचल से लगती सीमा विकासनगर क्षेत्र के अंतर्गत बाईपास कैनाल रोड बसंतपुर स्थित वर्कशॉप के चौकीदार की सिर पर डंडे से कई वार कर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद हत्यारोपी मृतक के जेब में रखी करीब बारह सौ रुपये की नगदी, आधार कार्ड आदि लूटपाट कर फरार हो गया। जिसकी जानकारी वर्कशॉप के मालिक वर्कशॉप के मालिक जावेद पुत्र नसीर अहमद द्वारा दी गई। जावेद का कहना है की राजकुमार (72) पुत्र सिंगरू निवासी ग्राम धर्मचक्र मारखम ग्रांट कोतवाली डोईवाला देहरादून एक वर्कशॉप में चौकीदारी करता था। रविवार की मध्यरात्रि को करीब दो से ढाई बजे के बीच चौकीदार राजकुमार की सिर पर डंडों से वार कर हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह को करीब साढ़े छह बजे चौकीदार लहूलुहान अवस्था में मिला। इसकी सूचना विकासनगर पुलिस को दी गई। सूचना पर एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, सीओ विकासनगर संदीप नेगी, कोतवाल विकासनगर शंकर सिंह बिष्ट मय फोर्स मौके पर पहुंचे। वर्कशॉप के चारों ओर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पुलिस ने देखी।

सीसीटीवी कैमरों में देखा गया कि आरोपी ने पहले डंडे से राजकुमार के सिर पर कई वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने मृतक राजकुमार की जेबों को टटोला और मृतक की जेब में रखी 1250 रुपये की नगदी उड़ा ले गया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की। पुलिस ने हत्यारोपी सुल्तान पुत्र गुलजार निवासी अंबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी ने खुद बताया कि वह नशे का आदि है। नशे के लिए उसने चौकीदार की हत्या करने की साजिश रची। उसे यकीन था कि मृतक अकेला रहता है, जिसके पास चाय के होटल की कमाई और चौकीदारी करने से मोटी रकम होगी। एसएसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed