कांग्रेस ने प्रचार में झोंकी पूरी ताकत, फ्रंटल आर्गेनाइजेशंस ने संभाला मोर्चा

पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है। वीरवार को कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत गोजर अडायन में भगवान भोले शंकर के मंदिर में शीश नवाकर की। उन्होंने प्रचार अभियान को धार देते हुए गोजर अडायन के हर घर पर दस्तक दी और कांग्रेस की गारंटियों के बारे में अवगत कराया इस मौके पर किरनेश जंग ने लोगों को डोर टू डोर अभियान के दौरान पोंटा साहिब के विकास में पिछड़ जाने के कारणों को गिनाते हुए विस्तार से बताया कि आज पांवटा साहिब भारी बिजली कटौती का सामना कर रहा है न खेत को पानी है, ना पीने को पानी है, पांवटा के किसान वर्ग को दोहरी मार पड़ रही है। उन्हें खाद बीज और डीजल तथा दवाइयां बेहद महंगी खरीदनी पड़ रही हैं। वहीं बीमारी से चौपट हुई उनकी फसलों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। आज किसान का अदरक और धान बुरी तरह बीमारी की चपेट में है। फसल तबाह हो चुकी है सरकार मुआवजे के नाम पर चुप है किसान की आंखों में बेबसी के आंसू हैं। हम इन आंसुओं की कीमत जानते हैं। हम जानते हैं कि किसान की मेहनत कितनी बहुमूल्य है। कांग्रेस की सरकार आने पर कोई भी फसल अगर खराब होती है तो उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा। बिजली कटौती को दूर करने के लिए जहां जरूरी होगा वहां नई बिजली की लाइन उपलब्ध कराई जाएगी। जहां जरूरी होगा वहां ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाया जाएगा और जहां नए ट्रांसफार्मर की मांग होगी उसे पूरा किया जाएगा। हमारा वादा है पांवटा साहिब में कांग्रेस की सरकार आने के बाद लोगों को नियमित बिजली का सुख मिलेगा।
कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने डोर टू डोर अभियान के दौरान लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि पांवटा गुरु की नगरी है यहां ऐतिहासिक गुरुद्वारा है और पर्यटन के लिहाज से कई सुंदर स्थल भी मौजूद हैं लेकिन भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री पर्यटन को बढ़ावा देने के मामले में बुरी तरह फेल साबित हुए हैं। पर्यटकों को जिस तरह का माहौल चाहिए जिस तरह की सुविधाएं चाहिए पौंटा साहिब में उन सब का बेहद अभाव है कांग्रेस की सरकार आने पर पांवटा साहिब को पर्यटन के मानचित्र पर प्रमुखता से लाने के लिए विस्तृत विचार विमर्श के बाद पर्यटन मॉडल लागू करके पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। इससे न केवल सरकार की आमदनी बढ़ेगी बल्कि गरीबों को दुकानदारों को और होटल व्यवसायियों को वाहन चालकों को भारी फायदा होगा। उन्होंने कहा पांवटा साहिब में असीम क्षमता है। उसका विस्तार और विकास चौमुखी दिशाओं में किया जा सकता है। इस दृष्टिकोण से कभी भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री ने कभी कोशिश ही नहीं की उन्होंने कहा यह कितना दुखदाई और निंदनीय है ऊर्जा मंत्री का क्षेत्र अघोषित बिजली कटौती की चपेट में हमेशा आता रहा है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे लोगों को नियमित और सुचारू बिजली मिलेगी यह हमारा संकल्प है।

उन्होंने कहा आज पांवटा विधानसभा क्षेत्र का आम आदमी, आम परिवार और गरीब तबका महंगाई से बिलबिला रहा है। बेहद परेशान है, महंगाई आसमान छू रही है। यह हैरत की बात है कि महंगाई जैसे मुद्दे पर एक वक्त छाती पीटने वाली भाजपा विपक्ष में रहते हुए जिस तरीके से 450रूपये के सिलेंडर को बेहद महंगा बताकर धरने प्रदर्शन करती थी। वह आज उसी सिलेंडर की कीमत 1150रूपये आम जनता से उसूल रही है। यह महंगाई भाजपा और उसके प्रतिनिधियों को नजर नहीं आती। लेकिन आम आदमी को महंगाई किस कदर परेशान किए हुए है और वह भाजपा सरकार से इसके प्रतिनिधियों की चुप्पी से किस कदर परेशान है इसका नतीजा 12 नवंबर को जब लोग भ्रष्टाचार से छुटकारा पाने के लिए, बेरोजगारी से छुटकारा पाने के लिए, कुशासन से निजात पाने के लिए प्रयोग करेंगे और 8 दिसंबर को जब भाजपा का सूपड़ा साफ होगा तब भाजपा को एहसास होगा भाजपा के प्रतिनिधियों को मालूम होगा कि आम लोगों की लोकतंत्र में कितनी ताकत होती है। आज हर वर्ग कांग्रेस पार्टी के साथ खड़ा है क्योंकि भाजपा सरकार ने केवल और केवल महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है।
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी इस वक्त जमीनी स्तर पर चुनाव को आर पार की लड़ाई की तरह लड़ रही है। कांग्रेस पार्टी के सभी फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन पांवटा विधानसभा के हर कोने में हर क्षेत्र में चुनाव प्रचार में दिन-रात जुटे हुए हैं। एनएसयूआई के अनेकों जत्थे प्रचार प्रसार के विभिन्न कामों में अपनी अहम और सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इसी प्रकार युवा कांग्रेस ने भी सिरमौरी ताल से लेकर बहराल तक टोका नगला से लेकर यमुना घाट तक बांगरान चौक से लेकर नघेता तक अपना मोर्चा संभाला हुए है। महिला कांग्रेस ने भी प्रचार अभियान में अपनी सक्रियता की मेहनत को पसीने के साथ झोंक दिया है। महिला कांग्रेस ना केवल पांवटा शहरी क्षेत्र में दिन-रात डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान चलाए हुए हैं बल्कि महिला कांग्रेस कांग्रेस के विभिन्न ग्रुप्स आंज भोज, नवादा सहित विधानसभा क्षेत्र के सभी हिस्सों में पूरी सक्रियता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। कांग्रेस के फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशंस कांग्रेस समर्थकों का सहयोग लेते हुए प्रचार प्रसार के सभी साधनों को साथ लेकर कांग्रेस की जीत भारी मतों से सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं। कहा जा सकता है की जनसंपर्क और प्रचार-प्रसार के मामले में कांग्रेस ने बाकी दलों को बेहद पीछे छोड़ दिया है। जनता का भरपूर समर्थन जोश उत्साह और भाजपा से नाराजगी भाजपा के स्थानीय प्रतिनिधि ऊर्जा मंत्री से मिली बेरुखी और अनदेखी ने कांग्रेस को बढ़त की दहलीज पर ला दिया है सभी ओर से आम जन की बस एक ही आवाज है भाजपा की विदाई तय है और कांग्रेस आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.