प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर शहर में एक फर्जी CBI अधिकारी बन कर 2 पंचायतों से उनका रिकॉर्ड मांग रहा था। पुलिस अब इस व्यक्ति से पूछताछ करने में जुटी है।

फर्जी अधिकारी की पहचान काशापाट पंचायत के चरण दास, पुत्र करम दास के रूप में हुई हैं, जो फर्जी चरण नेगी के नाम से अपने आप को CBI अधिकारी बता रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक, निरमंड खंड की 2 पंचायतों से इस फर्जी CBI अधिकारी ने रिकॉर्ड मांगा।

पंचायत प्रधान और सचिव पर धांधली के आरोप लगाकर इस व्यक्ति ने पंचायत का रिकॉर्ड हासिल किया। पंचायत प्रतिनिधियों पर दबाव बनाकर उनसे मामला रफा दफा करने की भी बात कर रहा था। पुलिस ने इस व्यक्ति को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ने की योजना बनाई और दबोच लिया।


रामपुर की रचोली पंचायत में भी कुछ दिन पहले चरण दास ने नकली CBI अधिकारी बन कर साइबर क्राइम के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरुकता कार्यक्रम किया था।

DSP चंद्रशेखर कायथ ने बताया कि सूचना मिली थी कि रामपुर में एक शख्स नकली CBI अधिकारी बन कर घूम रहा है। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए जाल बिछाया और रामपुर के परिधि गृह से आरोपी को दबोच कर हिरासत में ले लिया। पुलिस अब व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed