मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 19 से 21 फरवरी तक किन्नौर, लाहौल-स्पीति, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

राजधानी शिमला में न्यूनतम तापमान ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2015 के बाद फरवरी में सबसे अधिक न्यूनतम पारा दर्ज हुआ है। 18 फरवरी को राजधानी शिमला का तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले 23 फरवरी 2015 को फरवरी में सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

हिमाचल प्रदेश के सभी क्षेत्रों में शनिवार को मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 19 से 21 फरवरी तक मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 19 से 21 फरवरी तक किन्नौर, लाहौल-स्पीति, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 21 फरवरी तक मौसम साफ रहने के आसार हैं।

शनिवार तक जिला लाहौल-स्पीति में 125, चंबा में छह, कुल्लू-कांगड़ा में दो-दो और किन्नौर में एक सड़क बंद है। चंबा में सात, कुल्लू में दो और किन्नौर-लाहौल-स्पीति में एक-एक बिजली ट्रांसफार्मर ठप है। लाहौल-स्पीति में छह और चंबा में तीन पेयजल योजनाएं भी प्रभावित चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed