होली के दिन नेरवा के समीप हुए एक दर्दनाक कार हादसे में चार युवकों की मौत ने क्षेत्र के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। चारों मृतक अठारह से 23 वर्ष की आयु के हैं। जानकारी के अनुसार आल्टो गाड़ी संख्या एचपी 08बी 1998 भरटों से नेरवा की तरफ आ रही थी। इस दौरान यह बावली ढांक में अनियंत्रित होकर नाले में जा गिरी। इस हादसे में तीन युवकों की मौके की ही मौत हो गई, जबकि एक घायल ने नेरवा अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके अलावा एक अन्य को हलकी चोटें आई हैं। हादसा इतना भयानक था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है गाड़ी बीस पच्चीस मीटर हवा में लहराते हुए सडक़ के सामने वाली पहाड़ी से टकराने के बाद नाले में गिर गई।

मृतकों की पहचान लक्की पुत्र नारायण सिंह ठाकुर गांव कनाहल डाकघर केदी तहसील नेरूवा जिला शिमला उम्र करीब 23 वर्ष (भारतीय सेना में तैनात), अक्षय पुत्र ओमप्रकाश नानटा गांव भरटोँ डाकघर बिजमल तहसील नेरूवा जिला शिमला उम्र करीब 23 वर्ष (नेरवा कॉलेज का छात्र), आशीष (आशू) पुत्र अमर सिंह शर्मा गांव शिरण डाकघर पबाहन तहसील नेरूवा जिला शिमला उम्र करीब 18 वर्ष (स्कूल छात्र नेरवा) तथा रितिक पुत्र संतराम शर्मा गांव व डाकघर पबाहन तहसील नेरूवा जिला शिमला उम्र करीब 18 वर्ष (स्कूल छात्र नेरवा) के रूप में की गई है। एक अन्य युवक सौरभ पुत्र नारायण सिंह को मामूली चोटें आई है। पांचों युवक दोस्त थे तथा होली मनाने के लिए नेरवा आ रहे थे। चारों मृतक युवकों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल नेरूवा लाया गया, जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए।

मृतक युवकों में भारतीय सेना में तैनात एक होली की छुट्टी पर घर आया था तथा होली के बाद एक दो दिन में उसे वापस ड्यूटी पर जाना था, जबकि एक पंचायत प्रधान व एक पंचायत समिति सदस्य का बेटा बताया जा रहा है।

एसडीपीओ चौपाल राज कुमार वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने नेरवा थाना में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। प्रशासन की तरफ से तहसीलदार नेरवा जगपाल सिंह ने मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रुपये फौरी राहत के रूप में प्रदान किये। उधर, दिल को दहला देने वाले इस हादसे ने क्षेत्र के लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed