जिला स्तरीय मां नगरकोटी मेले का शुभारंभ 21 को करेंगे उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम

समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह

जिला सिरमौर के प्रसिद्व एवं पारंपरिक जिला स्तरीय मां नगरकोटी मेले का शुभारंभ 21 मार्च को उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम करेंगे। वह सुबह 9:30 बजे मां नगरकोटी की पुजा अर्चना करने के बाद मंदिर से मेला ग्राउंड तक शोभायात्रा का शुभारंभ करेंगे तथा खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी अध्यक्ष मां नगरकोटी मेला कमेटी एवं एसडीएम सराहां डॉ0 संजीव कुमार धीमान ने आज ग्राम पंचायत हाल नारग में मेले के आयोजन को लेकर की गई तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि इस बार मां नगरकोटी मेले का आयोजन काली केहड़ क्रिकेट मैदान नारग में बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है जिसमें विशाल दंगल, खेल-कूद गतिविधियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। उन्होने बताया कि समापन्न समारोह के अवसर पर 22 मार्च को लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह बतौर मुख्य अथिति शिरकत करेगें।

उन्होंने बताया कि मेले के पहले दिन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य आकर्षण होंगे और सांस्कृतिक संध्या में स्थानीय कलाकारों के अलावा रघुवीर सिंह और डॉक्टर मदन झालटा प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा ककार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्थानीय स्कूलों के बच्चों द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे तथा मटका फोड़, रस्साकशी व म्यूजिकल चेयर आदि प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। मेले के अंतिम दिन 22 मार्च को विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रदेश व देश के अन्य राज्यों के पुरुष पहलवान भाग लेंगे ।

उन्होंने कहा कि 22 मार्च को महिला मंडलों की महिलाओं द्वारा नाटी लगाई जाएगी जिसमें महिलाएं पारम्परिक परिधानों में एक परम्परागत नाटी का प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने आम जनता से अधिक से अधिक संख्या में मेले में पधार कर मेले की शोभा बढ़ाने की अपील की है।

उन्होंने सभी सदस्यों से मेले के आयोजन में अपना रचनात्मक सहयोग देने का आग्रह किया। बैठक में तहसीलदार सराहां विपिन वर्मा, नायब तहसीलदार नारग दीपक सूद, सीडीपीओ दीपक चौहान, प्रधान व्यापार मंडल नारग नरेंद्र शर्मा, पूर्व मेला कमेटी प्रधान विक्रम ठाकुर, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, विभिन्न महिला मंडलों की महिलाएं, विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.