मध्य्प्रदेश में बड़ा सोमवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। यहां दुर्घटना खलघाट पर 55 यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में गिर गई की बताई जा रही है. यह यात्री बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी. सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र रोडवेज की यह यात्री बस इंदौर से पुणे जा रही थी. सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

खरगोन-धार डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं.एसपी खरगोन धर्मवीर सिंह का कहना है कि 13 शव बाहर निकाल लिए गए हैं जबकि 15 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया…कि 13 शव बाहर निकाल लिए गए हैं जबकि 15 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. बचाए गए लोगों में से 5-7 लोगों की हालत बेहद गंभीर है, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

रेस्क्यू में बचाए गए लोगों ने बताया कि पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बस सीधे नदी में न गिरकर चट्टान पर गिरी, जिसके बाद उफनती नदी में पलट गई. चश्मदीदों ने बताया कि हादसे में बस के पुर्जे-पुर्जे बिखर गए और कुछ लोग जैसे-तैसे तैरकर बाहर निकले तो वहीं कई फंसे रह गए. बस में करीब 55 लोग सवार थे. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे बचावकर्मी बस में फंसे और नदी में बहे लोगों की तलाश में जुट गए हैं.  

इस हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार नजर बनाए हुए हैं. CM शिवराज ने ट्वीट में लिखा है, ”खरगोन के खलघाट में बस के खाई में बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.CM ने आगे बताया, ”दुर्घटना स्थल पर जिला प्रशासन की टीम मौजूद है. बस को निकाल लिया गया है. खरगोन, धार जिला प्रशासन के साथ मैं निरंतर संपर्क में हूं. घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं. दु:ख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार स्वयं को अकेला न समझे, मैं व संपूर्ण प्रदेश साथ है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed