जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड फटने से सेना के एक अधिकारी सहित दो जवान शहीद हो गए। यह घटना के जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास दुर्घटनावश ग्रेनेड फटने से घटित हुई। जब यह घटना हुई इस घटना के समय सेना के जवान नियंत्रण रेखा के पास अपनी ड्यूटी पर तैनात थे।

इस घटना के दौरान सेना के एक अधिकारी समेत 2 जवान शहीद हो गए और अन्य कई जवान घायल हो गए हैं। यह दुर्घटना रविवार रात की है। जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद का कहना है कि यह दुर्घटना रविवार रात उस वक्त हुई जब सेना के जवान पुंछ जिले के मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास अपनी ड्यूटी पर नियुक्त थे।

घटना के दौरान सेना के एक अधिकारी समेत 2 जवान शहीद

वहीं, प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि इस घटना के दौरान सेना के कई जवान घायल हुए हैं, जिन्हें तुरंत हेलिकॉप्टर से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, परन्तु कैप्टन आनंद और नायब सूबेदार भगवान सिंह ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि व्हाइट नाइट कोर के जीओसी और अन्य सभी रैंक ने वीर जवानों को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सलामी दी और हमेशा राष्ट्र इन जवानों के बलिदान का ऋणी रहेगा। बता दें कि कैप्टन आनंद बिहार में भागलपुर जिले के चंपा नगर के रहने वाले हैं, वहीं नायब-सूबेदार भगवान सिंह उत्तर प्रदेश में जिला अंबेडकर नगर के गांव पोखर भिट्टा से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed