गुरु की नगरी पांवटा साहिब में पॉल्यूशन बढ़ता ही जा रहा है।कुछ पॉल्यूशन कंपनियों के धुआं के कारण तो कुछ लोगो की लापरवाही के कारण बात करे पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 6 की जहां मशरूम फैक्ट्री से निकल रहे केमिकल वाला पानी सारे आम खुले में छोड़ रखा है।

जिसके चलते वार्ड नंबर 6 निवासी एडवोकेट नरेश जिनका घर से मशरूम फैक्ट्री की दूरी 10 कदम में है ।उन्होंने पॉल्यूशन विभाग को मशरूम फैक्ट्री से निकल रहे केमिकल वाले पानी के बारे में आगाह किया और विभाग को तस्वीरों के साथ एक पत्र भी सौंपा जो पत्र पलूशन विभाग डीसी ऑफिस नाहन को भी दिया गया है जिस पर पोलूशन विभाग ने आगे कार्यवाही करने के लिए कहां है।

वार्ड नंबर 6 निवासी नरेश का कहना है कि उसका घर मशरुम फैक्ट्री से लगभग 10 कदम की दूरी पर है। और मेरे घर के आगे तलाब न्यूमार्केट है जिसमें सारा गंदा पानी जमा हो जाता है और कई दिनों तक सड़ता रहता है जिससे बहुत गंदी बदबू आती है जहर है मच्छर पनपते हैं और गंभीर बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। फैक्ट्री से निकलने वाले गंदे पानी के स्टोरेज टैंक प्रार्थी के घर के बिल्कुल पीछे है फैक्ट्री बहुत ही जर्जर हालत में है सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बंद पड़े हैं जो जर्जर हालत में गंदे दूषित पानी को फैक्ट्री प्रबंधन ने बिना किसी डर के सरेआम खुले में छोड़ कर नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं ।उन्होंने यह भी कहा कि वह कई बार फैक्ट्री प्रबंधन को टेलिफोनिक सूचना दी गई कई बार शिकायत मुख्यमंत्री सेवा संकल्प में दी गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed