15 अगस्त से पहले एक बड़ी साजिश नाकाम की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सात सशस्त्र उग्रवादियों को मणिपुर के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है।

थोउबल जिले के पुलिस अधीक्षक एच जोगेशचंद्र ने बताया कि असम राइफल्स को एक खुफिया जानकारी मिली थी। इसके मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सरकारी प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की योजना थी। इसके बाद थोउबल जिला पुलिस और 16 असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम याइरीपोक बाजार पहुंची। इलाके की घेराबंदी की तथा तलाशी शुरू कर दी गई।

उन्होंने कहा कि इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, काकचिंग और थोउबल जिलों में कई स्थानों पर भी तलाशी की गई। सुरक्षा बलों ने सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान हथियारों और विस्फोटकों के साथ एक नाबालिग भी पकड़ा गया है। यह पता चला कि वे घाटी के जिलों में गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बना रहे थे।उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोग जून -जुलाई में काकचिंग और एंड्रो हुइकाप में दो गैर-स्थानीय लोगों की हत्या में भी शामिल थे। तलाशी के दौरान नौ एमएम पिस्तौल, बेरेटा पिस्तौल, 35 कारतूस एवं हथगोले जब्त किए गए। पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अभियान चलाया जा रहा है। हर जगह सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed